वेबसाइट का दूसरा नाम: ऑनलाइन उपस्थिति के लिए शर्तें तलाशना और वर्ल्ड वाइड वेब को समझना

"वेबसाइट" के समानार्थी शब्द हैं:

1. वेबसाइट

2. वेब पोर्टल

3. वेब पेज

4. इंटरनेट साइटें

5. इंटरनेट पेज

6. ऑनलाइन साइटें

7. इलेक्ट्रॉनिक साइटें

8. वेब साइट

9. वेबपेज

10. वेब

"वेब" का तात्पर्य वर्ल्ड वाइड वेब (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू) या वेबसाइटों के व्यापक नेटवर्क से है जो दुनिया भर में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। "वेब" का दूसरा अर्थ सामान्य रूप से इंटरनेट नेटवर्क को संदर्भित कर सकता है। सामान्य तौर पर, "वेब" वेब पेजों के एक संग्रह को संदर्भित करता है जिसे वेब ब्राउज़र का उपयोग करके इंटरनेट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। प्रौद्योगिकी के संदर्भ में, "वेब" का तात्पर्य इंटरनेट पर जानकारी तक पहुंचने और प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले बुनियादी ढांचे और प्रोटोकॉल से है।

"विश्व" का तात्पर्य संपूर्ण विश्व या पृथ्वी ग्रह से है। "वर्ल्ड वाइड वेब" के संदर्भ में, "वर्ल्ड" शब्द इंगित करता है कि यह वेब एक विश्व स्तर पर जुड़ा हुआ नेटवर्क है, जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है।

"विस्तृत" का अर्थ है चौड़ा या चौड़ा। "वर्ल्ड वाइड वेब" के संदर्भ में, "वाइड" शब्द बताता है कि यह वेब नेटवर्क की चौड़ाई को कवर करता है, जहां प्रत्येक उपयोगकर्ता दुनिया भर में व्यापक रूप से विभिन्न स्थानों से जानकारी तक पहुंच सकता है।

"वेब" एक जुड़े हुए नेटवर्क या परस्पर संबंधित कनेक्शन को संदर्भित करता है। "वर्ल्ड वाइड वेब" के संदर्भ में, "वेब" शब्द का तात्पर्य परस्पर जुड़ी वेबसाइटों के एक नेटवर्क से है जो लिंक या हाइपरलिंक के माध्यम से सूचनाओं को एक-दूसरे से जोड़ सकते हैं। यह शब्द "वेब" आधार पर जानकारी को व्यवस्थित और लिंक करने के तरीके का भी वर्णन करता है। [20230624-hi01/01] 

Komentar

Postingan populer dari blog ini

Contoh Soal Tes Literasi dalam Bahasa Indonesia LBI Nomor Soal 004 LBI-004 UTBK SNBT

Lebih 141 Bahasa Resmi Negara di Dunia

Pencegahan Pneumonia: Pahami Penyebab dan Faktor Risikonya untuk Kesehatan Paru-paru dan Kesehatan Keluarga